CAA Protest लखनऊ: 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 18 पर लगेगा NSA

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 03:14 PM (IST)

लखनऊ: बीते साल राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 287 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इनमें 18 आरोपियों पर लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाने की तैयारी भी पूरी कर ली गई है।
PunjabKesari
43 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी
बता दें कि राजधानी लखनऊ में 9 दिसंबर 2019 को परिवर्तन चौक और पुराने लखनऊ के कुछ इलाकों में लोगों द्वारा हिंसक प्रदर्शन किए गए थे। जिसके बाद लखनऊ के 12 थानों में बलवा, तोड़फोड़, आगजनी, मारपीट, लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम व सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में कुल 52 एफआईआर दर्ज किए गए थे। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। अब तक 295 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया और 68 के खिलाफ गैंगस्टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई हुई। इसके साथ ही 43 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश लगातार जारी है।
PunjabKesari
 CAA के विरोध में करीब 3 महीने तक चला था प्रदर्शन
सीएए प्रदर्शन मामले में राजधानी के अंदर और बाहर के कई एक्टिविस्ट पुलिस के रडार पर हैं। राजधानी लखनऊ में सीएए के विरोध में करीब 3 महीने तक प्रदर्शन हुए थे। जिसे देखते हुए योगी सरकार ने काफी सख्त रुख अपनाया है।

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static