CAA protest: पत्थरबाजी, तोड़-फोड़ के बाद अब फूल भेंटकर की गई शांति की अपील

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 03:34 PM (IST)

कानपुर: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुक्रवार को कानपुर में हुए बवाल के बाद अब शान्ति की अपील की जा रही है। कानपुर के बड़े चौराहे पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने हाथो में गुलाब के फूल लेकर मानव श्रृंखला बनाई। मुस्लिम समुदाय के लोगों का मानना है कि सरकार ने जो बिल पारित किया है उसको समाप्त किया जाय। वहीं लोगों ने पुलिस के आला अधिकारियों को गुलाब का फूल भेंट करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा है।
PunjabKesari
बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद यतीमखाने चौराहे पर हजारों की संख्या में जमा हुई भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। भीड़ के बीच में मौजूद कुछ अराजकतत्वों ने पुलिस को निशाना बनाते हुए जमकर पथराव किया, जिससे पुलिस बैकफुट पर आ गई। जिससे बाद अराजकतत्वों का हौसला और भी बुलंद हो गया। जहां यतीमखाने से निकलकर हजारों की संख्या में लोग परेड चौराहे से लेकर माल रोड तक पहुंचे और रास्ते में कई गाड़ियों को छतिग्रस्त कर दिया। वंही दूसरी तरफ बाबूपुरवा में भी अराजकतत्वों ने पुलिस पर पथराव किया और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद पथराव कर रहे लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और फायरिंग तक करनी पड़ी। जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हुए हैं।
PunjabKesari
अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश कानपुर में हो रही हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। उनका कहना है कि दंगाई करने वाले लोगों को एक जगह जमा नहीं होने दिया जाएगा, अगर कोई शान्ति की बात करता है तो  ऐसे लोगों की सुनवाई होगी। कोई भी शान्ति व्यवस्था में अगर व्यवधान पैदा करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

उन्होंने शुक्रवार को हुए दंगे के बिषय में बताया कि विभिन्न थानों में 15 मुकदमे दर्ज किए गए हैं जिसमें 100 लोगों को चिन्हित भी कर लिया गया है। शुक्रवार को 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिन लोगों ने धारा 144 का उलंघन किया है उनके खिलाफ राइटिंग के केस दर्ज किए गए हैं। अभी तक कानपुर में 2 लोगों की मौत की पुष्टि की है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static