CAA violence: मेरठ में 51 उपद्रवियों से होगी 28 लाख रुपए की वसूली

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 06:21 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में सीएए को लेकर 20 दिसंबर को हुई हिंसा मामले में शासन ने जिला प्रशासन को फटकार लगाई है। जिसके बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। हिंसा-आगजनी में नष्ट हुई सरकारी संपत्ति की कीमत के तौर पर 28.27 लाख की वसूली 51 आरोपियों की संपत्ति नीलाम कर की जाएगी।

एडीएम ने नोटिस जारी कर दिया एक सप्ताह का समय
बता दें कि मेरठ में हुई हिंसा व आगजनी में 18 मामले दर्ज हुए थे जिसमें 58 आरोपी जेल गए थे। आरोपियों से सरकारी संपत्ति की क्षति की वसूली की प्रक्रिया ढीली चल रही थी। ढाई माह बाद भी कोई कार्रवाई न होती देख शासन ने नाराजगी जताते हुए मेरठ प्रशासन को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया। वहीं अब 51 लोगों से 28.27 लाख रुपये की वसूली होगी। इन सभी आरोपियों को एडीएम सिटी ने नोटिस जारी कर एक सप्ताह का समय दिया है।

उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान पुलिस चौकी भी फूंकी
डीएम अनिल ढींगरा के अनुसार हिंसा में उपद्रवियों ने सरकारी और निजी संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने पुलिस चौकी भी फूंक दी थी। उन्होंने बताया कि सभी विभागों के साथ बैठक के बाद हिंसा में हुई क्षति का आकलन कराया गया था। जिसके बाद सभी आरोपियों को वसूली के नोटिस रिसीव कराए गए। इनमें 32 लोगों से 6.18 लाख रुपये, 12 लोगों से 10.35 लाख रुपये, 7 लोगों से 11.74 लाख रुपये की वसूली की जाएगी।

Ajay kumar