कैबिनेट फैसला: एक्सप्रेस-वे के सारे टेंडर निरस्त, नए सिरे से आमंत्रित की जाएगी बिड

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 11:00 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। कैबिनेट ने एक्सप्रेस-वे के सारे टेंडर निरस्त कर दिए हैं। अब नए सिरे से एक बार बिड आमंत्रित की जाएगी।

कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने दरों को और कम करने के लिए टेंडर निरस्त किया है। जल्द ही नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अब शार्ट सिंगल प्रोसेस के जरिए नए टेंडर निकाले जाएंगे। इसके तहत वित्तिय एवं तकनीकी बिड एक ही साथ खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में कुल 17 प्रस्ताव आए थे, जिन्हें अनुमोदित कर दिया गया। सरकार ने यूपी में बिजली की चोरी रोकने के लिए अब एंटी थिफ्ट थाने खोलने का फैसला किया है। यह यूपी के सभी 75 जिलों में खोले जाएंगे। इसका पूरा खर्चा यूपी पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड उठाएगा। 

शर्मा ने बताया कि एंटी थिफ्ट थाने में कुल 28 कर्मचारी तैनात किए जाएंगे, जिसमें एक इंस्पेक्टर, 5 उपनिरीक्षक, 11 हेड कांस्टेबल और 9 कांस्टेबल शामिल होंगे। इसमें 2 कर्मचारी चतुर्थवर्ग से रखे जाएंगे। इसके अतिरिक्त कैबिनेट में यूपी दुग्ध विकास नीति को मंजूरी प्रदान कर दी गई। कैबिनेट ने संतकबीरनगर में स्थित कबीर के निर्वाण स्थल मगहर में एक अंतर्राष्ट्रीय शोध अकादमी खोलने की मंजूरी प्रदान कर दी है। 

Deepika Rajput