मंत्री ने बाढ़ क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, पीड़ितों को राहत देने के दिए निर्देश

8/7/2020 1:52:07 PM

गोंडा: उत्तर प्रदेश में घाघरा अपने पूरे उफान पर है जिससे भिखारीपुर सकरौर तट बंध का बांध एक तरफ 45 मीटर टूट गया है। जिससे उसके  आस-पास के गांव में बाढ़ आ गई है जिससे लोगों का जन जनजीवन अस्त व्यस्थ हो गया है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री अनिल राजभर व जल शक्ति राज्य मंत्री बलदेव सिंह ओलख नें बाढ़ क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद निरीक्षण भवन में अधिकारियों संग बैठक कर बाढ़ पीड़ितों को राहत व बचाव को युद्ध स्तर पर करने के निर्देश दिये ।
PunjabKesari
बता दें कि बाढ़ निरीक्षण करने आये कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुये कहा कि नेपाल से अतिरिक्त जल छोडऩे से बढ़े जल दबाव से बांध का कुछ हिस्सा कट गया है। तत्काल अधिकारियों द्वारा युद्ध स्तर पर मरम्मत का काम किये जा रहे है। मरम्मत के नाम पर करोड़ों खर्च होने के बावजूद बंधा कैसे टूट गया। मंत्री नें कहा कि बांध कटने को लेकर जांच करायी जा रही हैं इस सिलसिले में जो अभियंता व प्रशासनिक अधिकारियों दोषी पया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ओलख नें कहा कि मुख्यमंत्री योगी और मंत्रालय दिन- रात पूरी लगन से बाढ़ की स्थिति पर नजर बनाये हुये हैं । मंत्रियों ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि बाढ़ पीड़ितों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाकर राहत सामग्रियां वितरित की जाये । पशुओं के चारे की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये । उन्होंने बताया कि इस में जो अधिकारी लापरवाही करेगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायगी। 


Edited By

Ramkesh

Related News