कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने राजा भैया से की मुलाकात, चढ़ा सियासी पारा

5/27/2020 6:11:18 PM

प्रतापगढ़: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात से राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। दोनो नेताओं की इस मुलाकात को राजनीतिक विशेषज्ञ अलग-अलग तरीके से देख रहे है। बुधवार को जनसत्ता पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप से मंंत्री की यह पहली मुलाकात थी।

बता दें कि इस मेल-मिलाप को सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं। आने वाले वक्त में जिला पंचायत अध्यक्ष, एमएलसी और विधानसभा का चुनाव होना है। जिसकी वजह से इस मुलाकात को सियासी चश्मे से देखा जा रहा। एक बार फिर राजा भैया का रुख भाजपा की तरफ होने से भी चर्चाओं का बाजार गर्म है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा के बीच हुए गठबंधन के बाद अखिलेश यादव और राजा भैया के बीच दूरी बढ़ गई। इस बात की तस्दीक उस वक्त हो गई जब राज्य सभा चुनाव हुए। राजा भैया ने सपा-बसपा कैंडिडेट की जगह बीजेपी उम्मीदवार को अपना वोट दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात के बाद अटकलों का बाजार गर्म हुआ कि राजा भैया बीजेपी की तरफ जा सकते हैं। हालांकि राजा भैया ने अपनी खुद की पार्टी बनाई ली है।

गौरतलब है कि राजा भैया लगातार कुंडा से कई  बार विधायक हैं। 1993 से वह कुंडा से निर्दलीय जीतते आ रहे हैं। 1997 में बीजेपी की कल्याण सिंह की सरकार में वह पहली बार मंत्री बने थे। 2002 में बसपा सरकार में विधायक पूरन सिंह बुंदेला को धमकी देने के मामले में उन्हें जेल जाना पड़ा था।


Edited By

Ramkesh

Related News