कैबिनेट मंत्री राजा भैया के घर पहुंचे मुलायम-अखिलेश, जानिए क्या है मामला?

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2016 - 02:12 PM (IST)

प्रतापगढ़: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार को यूपी के कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के घर पहुंचे। ये दोनों नेता राजा भैया के बेटे के बर्थ-डे में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस मुलाकात को राज्यसभा चुनावों से पहले इसे जोड़-तोड़ की बड़ी कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है। दोनों के राजा भैया के घर पहुंचने के बाद राजनीतिक चर्चे भी तेज हो गए हैं। 
 
राजा भैया कुंडा (प्रतापगढ़) से निर्दलीय विधायक हैं। उनके साथ राजपूत विधायकों का एक बड़ा वर्ग जुड़ा हुआ है। राजा भैया पहले खाद्य एवं रसद मंत्री थे। बाद में कैबिनेट के बदलाव में उन्हें स्टाम्प एवं पंजीयन जैसा विभाग दे दिया गया है। कहा जा रहा है कि वे अपने पोर्टफोलियो में बदलाव से खुश नहीं थे।
 
वहीं, पार्टी अपने 229 विधायकों के अलावा सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों को भी एकजुट कर रही है। बीजेपी के उम्मीदवार दयाशंकर सिंह भी क्षत्रिय बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं और वह भी अपने साथ कई दलों के विधायकों के समर्थन का दावा कर रहे हैं। इस वजह से इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है।
 
राज्यसभा चुनाव को लेकर मुलायम ने बुलाई विधायकों की बैठक
एसपी प्रमुख मुलायम सिंह ने मंगलवार को लखनऊ में पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई। कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर मुलायम सिंह सभी विधायकों से बात करेंगे। मीटिंग के बाद बाद पार्टी राज्यसभा और एमएलसी चुनावों के लिए व्हिप जारी करेगी।