वैक्सीन लगाने को पहुंचे व्यक्ति को कैबिनेट मंत्री रविंद्र जायसवाल ने मारने के लिए दौड़ाया, जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 03:27 PM (IST)

शिवपुरः कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए आंकड़े को देखते हुए 1 मई यानी आज से युवाओं को विशेष टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। वैसे इस अभियान की शुरुआत प्रदेश भर में 12 बजे होनी थी लेकिन शिवपुर स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर राज्यमंत्री के कारण टीकाकरण देर से शुरू हुआ। चिलचिलाती धूप में खड़े एक लाभार्थी ने देरी की बाबत पूछा तो मंत्री ने भगाते हुए दिखाई दिए इतना ही नही थोड़े दूर तक पीछा कर मारने के लिए हाथ भी उठाया लेकिन सुरक्षाकर्मियों और अन्य सहयोगियों ने मारने से पहले ही हाथ पकड़ लिया।

बता दें कि  भारत सरकार की ओर से इस टीकाकरण अभियान में 18 से 44 साल के लोगों को टीकाकरण किया जा रहा है । टीकाकरण के लिए तमाम तैयारियां देर रात तक पूरी कर ली गई थी। टीकाकरण के महाभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश में यह अभियान सिर्फ 7 जिलों में ही चलाया जा रहा है।जिन जिलों में नौ हजार से ज्यादा एक्टीव केसों का ईलाज हो रहा है उन जिलो में शामिल लखनऊ,कानपुर,वाराणसी,प्रयागरज,गोरखपुर,मेरठ और बरेली में 18 वर्ष से 44 वर्ष के युवाओं को कोरोनावायरस की वैक्सीन देने की तैयारियां हो चुकी है।

वहीं जिला प्रशासन की ओर से जारी वैक्सीनेशन सेंटर में शामिल शिवपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र समेत सभी 17 केंद्रों पर टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराये लोगो की भीड़ लगी थी। हालांकि सुबह से ही केंद्रों पर टीकाकरण वालो को भीड़ थी  इस महा अभियान की शुरुआत उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में हुई है लेकिन इस अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक सॉफ्टवेयर कभी परीक्षा इसी साल जिलों पर किया जा रहा है ताकि आने वाले दिनों में इसी सॉफ्टवेयर के जरिए प्रदेश के अन्य जिलों के युवाओं को भी टीकाकरण का लाभ दिया जा सके।

 

 

 

Content Writer

Moulshree Tripathi