कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल और कोतवाली का किया औचक निरीक्षण, गंदगी देखकर लगाई फटकार

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 12:29 PM (IST)

गाजीपुरः उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे औचक निरीक्षणों के चलते आए दिन प्रशासन की लापरवाहियां उजागर हो रही हैं। जब भी कोई मंत्री अस्पताल, पुलिस थाने, बिजली विभाग आदि पर औचक निरीक्षण के लिए जाता है, तो वहां कोई ना कोई लापरवाही सामने आती ही है। ताजा मामला गाजीपुर जिले का है। जहां यूपी के कैबिनेट मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री बृजेश पाठक ने सोमवार को अस्पताल और कोतवाली का औचक निरीक्षण किया।

दरअसल, जब कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक अस्पताल पर औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंचे तो वहां गंदगी देखकर उनकी तेवरी चढ़ गई। वहीं अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के सामने नाली के टूटे पटिया को देख कर मंत्री ने वहां मौजूद सीएमओ और सीएमएस को जमकर फटकार लगाई। जिसके बाद मंत्री ने इमरजेंसी के डॉक्टरों से मुलाकात की। उनकी फाइलें भी चेक की। वहीं जब कैबिनेट मंत्री ने डॉक्टरों से आए हुए मरीजों की जानकारी लेने की कोशिश करने लगे तो वह उन्हें कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे पाए।

जिसके बाद कैबिनेट मंत्री अस्पताल से सीधा कोतवाली के लिए निकले। कोतावाली में भी गंदगी को देखकर मंत्री ने उन्हें साफ सफाई रखने की सलाह दी। निरीक्षण के दौरान मंत्री ने कोतवाली के कार्यालय में दर्ज एनसीआर और उसपर की गई कार्रवाई के बाबत पूछताछ की।