आगरा: 108 एंबुलेंस सेवा में कोरोना की दस्तक, आनन-फानन में काल सेंटर को किया गया सील

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 05:46 PM (IST)

आगरा: जनपद में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। इसे रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है,लेकिन कोरोना महामारी रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच108 एंबुलेंस सेवा में कोरोना संक्रमण होने की सूचना मिली। इसको देखते हुए आनन-फानन में काल सेंटर को बंद करा दिया गया है।

बता दें कि आगरा प्रशासन ने भी इस मामले को दो दिन से छिपाए रखा। कॉल सेंटर को बंद कराने के साथ ही वहां के कर्मचारियों को भी क्वारेंटीन किया गया है। सभी की जांच की गई है। हालांकि कॉल सेंटर बंद होने से एंबुलेंस संचालन पर कोई असर नहीं आया, क्योंकि लखनऊ मुख्यालय स्थित कॉल सेंटर को सारी कॉल डायवर्ट कर दी गई और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एंबुलेंस की जरूरत को पूरा किया जाने लगा।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले भी लखनऊ से ही पूरे प्रदेश में एंबुलेंस का संचालन होता था। लेकिन पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 108 सेवा के संचालन के लिए आगरा में एक कॉल सेंटर की स्थापना कराई थी।

DM प्रभु एन सिंह ने बताया कि 108 एंबुलेंस सेवा के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की जानकारी मिली थी। यह कर्मचारी कॉल सेंटर भी जाता था। इसीलिए कॉल सेंटर को बंद करके सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। वहां के कर्मचारियों को भी क्वारेंटीन किया गया है।

Edited By

Ramkesh