कॉल डिटेल  ने SDM ज्योति मौर्य और मनीष दुबे की बढ़ाई मुश्किलें, डीआईजी प्रयागराज ने जांच रिपोर्ट शासन को भेजा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 11, 2023 - 01:33 PM (IST)

लखनऊ: अफेयर और रिश्वत के आरोपों में घिरी SDM ज्योति मौर्य और उनके कथित प्रेमी कमांडेंट मनीष दुबे की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल, इस मामले में अब कॉल डिटेल एवं अन्य साक्ष्य को डीआईजी प्रयागराज ने शासन को भेज दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कॉल रिकॉर्ड ने दोनों को मुश्किल में डाल सकते है। बताया जा रहा है कि इस मामले में कमांडेंट मनीष दुबे दोषी पाए गए है। ऐसे में मनीष दूबे  पर निलंबन पर की कार्रवाई की जा सकती है। हालांकि एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके सफाई कर्मी पति आलोक मौर्य विवाद मामले में पारिवारिक कोर्ट प्रयागराज में आज सुनवाई हुई। इस दौरान ज्योति के पति आलोक मौर्य कोर्ट में पेश हुए। जबकि ज्योति के वकील ने माफीनामा कोर्ट में पेश किया।

पीड़ित पति के मुताबिक बाद में पत्नी ने पति से आगे पढ़ाई करने की बात कही। जिसके बाद आलोक ने अपनी पत्नी को लेकर प्रयागराज आ गया और यहां पर उसने सिविल की तैयारी के लिए कोचिंग कराई। 2015 में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस परीक्षा में ज्योति मौर्या का 16वें नंबर पर एसडीएम पद पर चयन हुआ। ज्योति मौर्या की तैनाती प्रयागराज जिले में भी रह चुकी है, लेकिन मौजूदा समय में वह बरेली जिले में चीनी मिल में जीएम के पद पर कार्यरत हैं। हालांकि इसके पहले ज्योति मौर्या की तैनाती कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर और लखनऊ जिलों में भी रही है।

पीड़ित ने पत्नी पर लगाए ये आरोप
पति आलोक कुमार ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी का गाजियाबाद में होमगार्ड कमांडेंट के पद पर तैनात मनीष दुबे से अवैध संबंध है। पति का कि पत्नी के सरकारी आवास पर उन्होंने उन्होंने दोनों को आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया था।  जिसके बाद से ही उसकी पत्नी और उसका प्रेमी उसके जान के शत्रु बने हुए हैं। आरोप है कि उसके बाद से पत्नी तलाक की धमकी देने लगी। पीड़ित पति का आरोप है कि उसके बाद  मौर्य समेत चार लोगों के 7 मई 2023 को धूमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करा दिया है। फिलहाल अब मामले में जांच रिपोर्ट शासन को भेज दिया गया है। ज्लद ही सरकार इस मामले में सरकार  बड़ा फैसला ले सकती है। 

Content Writer

Ramkesh