यूपी के इस गांव में कैमरों की फुटेज से हुई बाघ की मौजूदगी की पुष्टि, आवागमन पर लगी पाबंदी

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 11:34 AM (IST)

शाहजहांपुर (उप्र): शाहजहांपुर जिले के नगला इब्राहिम गांव में वन विभाग द्वारा लगाए गए कैमरों की फुटेज से वहां बाघ की मौजूदगी की पुष्टि होने के बाद गांव के एक बड़े इलाके में आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वन विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

प्रभागीय वन अधिकारी आदर्श कुमार ने बताया कि जिले की तिलहर तहसील स्थित नगला इब्राहिम गांव के निवासियों ने करीब एक हफ्ता पहले गांव में एक बाघ और उसके बच्चों के मौजूद होने की सूचना दी थी। उन्होंने बताया कि इसकी खबर मिलने पर वन विभाग ने गांव के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे जिनकी फुटेज में पता चला है कि गांव में बाघ मौजूद हैं।

कुमार ने बताया कि कि ग्रामीणों के मुताबिक बाघ के साथ उसके बच्चे भी हैं। ऐसे में अभी 2 दिन और निगरानी की जाएगी। इस कार्य के लिए कैमरे तथा 2 टीमें लगाई गई हैं l उन्होंने बताया कि नगला इब्राहीम गांव के आसपास के क्षेत्र में आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है एवं किसानों को खेतों में जाने से भी रोका गया है। लोगों का कहना है कि तिलहर तथा कटरा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में इस बाघ तथा उसके बच्चों की मौजूदगी को लेकर स्थानीय लोग डरे हुए हैं।

Anil Kapoor