अपराधियों के खिलाफ अभियान: गैंगस्टर मामलों में 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 06:10 PM (IST)

लखनऊ: कानपुर के बिकरू कांड के बाद अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के अभियान के तहत पिछले कुछ दिनों में 88 अपराधियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई और गैंगस्टर कानून से जुड़े विवादों में 26 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की गई। प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसके तहत पिछले एक हफ्ते के दौरान 67 मामलों में 88 व्यक्तियों पर रासुका की तामील की गई है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस साल अब तक गोकशी के 63, बालिकाओं से संबंधित 3, गंभीर अपराध के 13 तथा 32 अन्य मामलों समेत कुल 120 मामलों में रासुका की कार्रवाई की गई है। अवस्थी ने बताया कि पिछले एक सप्ताह के दौरान गैंगस्टर मामलों में भी प्रभावी कार्रवाई की गई है। इस दौरान विभिन्न जनपदों के जिलाधिकारियों ने गैंगस्टर कानून के तहत कुल 197 मामले अनुमोदित किए हैं।

उन्होंने बताया कि इस साल एक जनवरी से अब तक गैंगस्टर कानून के तहत 1889 मामले हो चुके हैं। गैंगस्टर वादों में इस सप्ताह कुल मिलाकर 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में पिछले एक सप्ताह के दौरान मास्क नहीं पहनने वालों से छह करोड़ 52 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके साथ-साथ धारा 188 के अंतर्गत प्रभावी कार्रवाई की गई है। इस सप्ताह 64340 मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static