शराब का अवैध धंधा करने वालों के खिलाफ अभियान, UP पुलिस ने तीन फैक्ट्रियों का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Friday, Jan 22, 2021 - 07:13 PM (IST)

बुलंदशहर:  उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जिला पुलिस ने शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत छापा मारकर अप मिश्रित शराब बनाने की तीन फैक्ट्रियों का पर्दाफाश करते हुए बड़ी मात्रा में शराब और उसके बनाने की सामग्री आदि बरामद की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सिंभावली इलाके से पुलिस की स्वाट टीम और अनूपशहर थाना प्रभारी निरीक्षक राम सेन सिंह के साथ मिलकर अनिवास गांव की धर्मशाला में अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। इस दौरान एक व्यक्ति विमल राघव को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी दीवार फांद कर भाग गया । उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से शराब की 118 पेटी जिसमें 5310 पावे ,शराब भी कैन के अलावा अपमिश्रित शराब ,यूरिया खाद,खाली बोतल ,ढक्कन और शराब बनाने के उपकरण मिले हैं । गिरफ्तार विमल राघव ने बताया कि नोएडा के दो कारखानों से नकली शराब सस्ते दाम पर खरीदते हैं और यहां लाकर उस में यूरिया खाद आदि मिलाकर मिस इंडिया का लेवल क्यू आर कोड चिपकाकर कर महंगे दाम पर भेजते हैं । विमल ने इस धंधे से जुड़े कई लोगों के नाम पुलिस को बताए हैं ।       

सिंह ने बताया कि इसके अलावा पुलिस ने गांव बेरा फिरोजपुर के तुषार के घर पर छापा मारकर अप मिश्रित शराब बनाते हुए गिरफ्तार किया है। मौके से 42 लीटर शराब ,यूरिया और नशे की गोलियों के अलावा नकली क्यूआर कोड के रैपर ,खाली बोतल ढक्कन शराब बनाने के उपकरण मिले हैं । उन्होंने बताया कि शिकारपुर पुलिस ने भी अनूपशहर रोड स्थित इंटरनेशनल जन सेवा केंद्र के सामने मैदान में बने एक कमरे से ग्राम जलालपुर करीरा में शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। मौके से निक्की नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अप मिश्रित शराब, खाली बोतले, ढक्कन यूरिया आदि बरामद हुए ।       

गौरतलब है कि सिकंदराबाद के ग्राम जीत गली में अप मिश्रित शराब पीने से कुछ दिन पहले छह लोगों की मौत हो गई थी । लापरवाही के आरोप में सिकंदराबाद के प्रभारी निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था । वही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कड़ा रुख अपनाते हुए जिला आबकारी अधिकारी संयुक्त आयुक्त को हटाकर लखनऊ मुख्यालय से संबद्ध कर करते हुए कार्य निरीक्षकों के विरुद्ध भी निलंबन की कारर्वाई की गई थी । इसी के मद्देनजर जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में जिले में अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए मुहिम चलाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static