राजनीति में सुधार लाए बगैर देश में परिवर्तन नहीं आ सकता: वरुण गांधी

punjabkesari.in Thursday, Mar 08, 2018 - 01:41 PM (IST)

सुल्तानपुरः एक दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंचे बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा कि राजनीति में सुधार लाए बगैर देश में परिवर्तन नहीं आ सकता। बता दें कि सुल्तानपुर में वरुण गांधी ने प्रधान डाकघर में नवनिर्मित पासपोर्ट ऑफिस का उद्घाटन किया। उसके बाद उन्होंने बार एसोसिएशन के होली मिलन समारोह में शिरकत की। 

मैंने राइट टू रिकॉल कानून पर काम किया: वरुण 
समारोह के दौरान मंच से भाषण देते हुए वरुण ने कहा कि मैंने राइट टू रिकॉल कानून पर काम किया है। जिसमें किसी के विधायक व सांसद बनने के बाद उस पर कोई गंभीर आरोप हो तो जनता स्पीकर के माध्यम से शिकायत करके दोबारा चुनाव करवा सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि हम किसी एक मसीहा पर निर्भर रहते हैं। हो सकता है मसीहा आएगा, लेकिन हमारे सपने, हमारे बच्चों के सपने किसी मसीहा की तलाश में नहीं निर्भर हो सकते।

सांसदों व विधायकों की तनख्वाह पर उठाएं सवाल 
सांसदों व विधायकों की तनख्वाह पर सवाल उठाते हुए वरुण ने कहा कि जब कोई सरकारी कर्मचारी अपनी तनख्वाह नहीं तय कर सकता, तो आखिर सरकार चलाने वाला अपनी तनख्वाह कैसे तय कर सकता है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश का संस्थानीकरण हो। संस्थाए तय करें की किसकी कितनी तनख्वाह हो। चुनाव आयोग का उदहारण देते हुए उन्होंने कहा कि टीएन शेषन को कोई नहीं जानता था, पर एक से एक अच्छी संस्था को उसने चलाया।

महिला सशक्तीकरण पर बोले वरुण 
महिला सशक्तीकरण पर बोलते हुए वरुण ने कहा कि मंचों और सेमिनारों में तो महिला सशक्तीकरण को लेकर खूब बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं, लेकिन टिकट देने की बारी आते ही राजनीतिक पार्टियां पीछे हो जाती हैं। महिलाओं को राजनीति में आना चाहिए, इसके लिए उन्हें सही ढंग से मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में सुधार लाए बगैर देश में परिवर्तन नहीं आ सकता।