योगी से कैमरॉन मैके ने की मुलाकात, ‘उप्र ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट'' में भागीदारी के लिए उत्सुक है कनाडा

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 05:39 PM (IST)

लखनऊ: कनाडा ने अगले साल के शुरू में होने वाली उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को निवेशकों के लिए शानदार अवसर करार देते हुए इसमें भागीदारी के लिए उत्सुकता जाहिर की है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारत में कनाडा के उच्चायुक्त कैमरॉन मैके ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बृहस्पतिवार को उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच भारत और कनाडा, खासकर उत्तर प्रदेश के मध्य संबंधों को और बेहतर करने के विषय में विचार-विमर्श किया गया। 
PunjabKesari
अगले साल जनवरी-फरवरी में प्रस्तावित उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की चर्चा करते हुए उच्चायुक्त मैके ने इस आयोजन को कनाडा के निवेशकों के लिए शानदार अवसर करार दिया। प्रदेश की औद्योगिक नीति को निवेशकों के लिए उत्साहवर्धक बताते हुए उन्होंने कहा कि कनाडा उत्तर प्रदेश में शिक्षा, मूलभूत अवसंरचना विकास और परिवहन के क्षेत्र में सहयोग के लिए उत्सुक है। कनाडाई राजनयिक ने प्रदेश में रक्षा, एयरोस्पेस, कपड़ा, पर्यटन और मूलभूत अवसंरचना विकास के क्षेत्र को अपार संभावनाओं से परिपूर्ण बताते हुए इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष अपने विचार भी रखे। मुख्यमंत्री ने इस मुलाकात के दौरान कहा कि जनवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन की तैयारी की जा रही है। कनाडा के उद्यमियों के लिए यह एक अच्छा अवसर हो सकता है। दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूत करने के लिहाज से यह महत्वपूर्ण अवसर है। उम्मीद है कि कनाडा की ओर से सकारात्मक सहयोग प्राप्त होगा। 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में उद्योगों के लिये सुरक्षित व शांतिपूर्ण माहौल है। श्रमिकों एवं उद्यमियों के सम्बन्ध भी बेहतर हैं और कानून-व्यवस्था जैसी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि कारोबार करने में सरलता ‘ईज ऑफ डूइंग विजनेस' की प्रभावी व्यवस्था बनी है। योगी ने कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में कृषि, बागवानी, सड़क-वायु एवं रेल संपर्क, पर्यटन आदि के क्षेत्र में बेहतर ढंग से कार्य किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static