समायोजन रद्द होने पर शिक्षामित्रों का भारी बवाल, उग्र भीड़ पर पुलिस ने बरसाए डंड़े

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2017 - 10:27 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील से बेपरवाह शिक्षामित्रों का प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रदेश के हर हिस्से में शिक्षामित्र संगठन अपने-अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षामित्र सरकार से अपनी मांग मनवाने पर अड़े हुए हैं। सीतापुर के बाद गोरखपुर में हालात बिगड़ने पर पुलिस ने शिक्षामित्रों पर लाठी चार्ज कर दिया। और सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं गोरखपुर में हालात बिगड़े तो उसे संभालने में पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए। पहले तो पंत पार्क में शिक्षामित्रों ने जमकर हंगामा काटा। फिर रोडवेज बस में तोड़फोड़ की। इसके बाद पंत पार्क का गेट भी तोड़ डाला गया। उग्र शिक्षामित्रों ने जब सीएम योगी के मंदिर यानी गोरखनाथ मंदिर की ओर चढ़ाई की तो पुलिस ने शिक्षामित्रों को रोकने का प्रयास किया। इस पर शिक्षामित्र भड़क गये और धर्मशाला में ही शिक्षामित्रों और पुलिस मे भिड़ंत हो गई।

शिक्षामित्रों ने दुबारा फिर से मंदिर में घुसने की कोशिश की जिस पर दुबारा लाठी चार्ज करते हुए सैकड़ों शिक्षामित्र गिरफ्तार कर लिए गए। लाठी चार्ज में प्रदर्शनकारी महिलाओ को भी नहीं छोड़ा गया और उन पर भी लाठियां बरसाने के बाद गिरफ्तारी की गई। वहीं मौके पर पुलिस कप्तान, डीएम पूरे जिले की फोर्स के साथ जुटे हुए हैं। और शिक्षामित्रों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

शिक्षा मित्रों ने गुरुवार का आंदोलन स्थगित कर दिया है। शुक्रवार मंडल के सभी स्कूल बंद कराने का ऐलान किया गया है। मांगें पूरी न होने पर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है।