'गौशाला में लेटने से कैंसर की बीमारी ठीक हो जाएगी...' यूपी के गन्ना विकास मंत्री का अजीबोगरीब दावा

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 10:54 AM (IST)

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री संजय गंगवार ने गो सेवा के महत्व का उल्लेख करते हुए कहा कि गौशाला में लेटने से कैंसर दूर हो जाएगा। उन्होंने दावा किया कि गोशाला की साफ-सफाई करने तथा वहां लेटने-बैठने से कैंसर के मरीज ठीक हो जाएंगे और गाय को सहलाने से रक्तचाप की दवा की खुराक भी आधी हो जाएगी।

गाय पर हाथ फेरने से खत्म होता है बीपीः गंगवार
संजय गंगवार ने रविवार को पीलीभीत के नौगवां पकड़िया में गौशाला के उद्घाटन के दौरान कहा, ‘‘अगर कोई रक्तचाप का मरीज है और उसके यहां गायें हैं तो उसे सुबह-शाम गाय की पीठ पर हाथ फेरना चाहिए और उसकी सेवा करनी चाहिए। अगर वह ब्लड प्रेशर की 20 मिलीग्राम की दवा ले रहा है तो 10 दिन में उसका ब्लड प्रेशर 10 मिलीग्राम पर आ जाएगा।'' उन्होंने यह भी कहा, ‘‘अगर कोई कैंसर का मरीज है और वह गौशाला की साफ-सफाई करना शुरू कर दे, वहां पर लेटना शुरू कर दे तो कैंसर तक की बीमारी भी ठीक हो जाती है।''

गाय की हर चीज कहीं ना कहीं काम आती हैः गंगवार
संजय गंगवार ने कहा, ‘‘गाय के गोबर के उपले सुलगा दें तो मच्छर नहीं आएंगे। गाय की हर चीज कहीं ना कहीं काम आती है।'' राज्य मंत्री ने कहा, ‘‘किसान यह कहना छोड़ दें कि आवारा पशु हमारे खेत चर रहे हैं। हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे, इसलिए मां कहीं न कहीं नुकसान कर रही है।'' मुस्लिम वर्ग के लोगों से उन्होंने कहा कि उनको ईद पर गौशाला में आना चाहिए और ईद पर बनने वाली सेवइयों को गाय के दूध में बनाना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः UP By Election: 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी भाजपा, तय किए प्रत्याशी...एक सीट इस नए सहयोगी को देगी
उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रविवार को भारतीय जनता पार्टी की हाईलेवल बैठक हुई। इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर सहमति बन गई है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ने का फैसला किया है। साथ ही इन सीटों के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम को भी फाइनल कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static