97000 नए पदों पर शिक्षक भर्ती को लेकर BJP कार्यालय के गेट के अंदर पहुंचे अभ्यर्थी

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 01:11 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर अचानक 97000 नए पदों पर शिक्षक भर्ती को लेकर अचानक आज कुछ छात्र दौड़ते हुए भाजपा  के गेट के अंदर पहुंचे और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने लगे। उसके बाद बाहर गेट पर भी प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
बीजेपी कार्यालय के आसपास मौजूद सुरक्षा कर्मियों पुलिसवालों ने प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों को गिरफ्तार कर इको गार्डन ले जाया गया। यूपी सरकार की इस साल आने वाली 97 हजार पदों की बड़ी शिक्षक भर्ती पर संकट के बादल मंडराने लगे। बीते साल 2020 को मुख्यमंत्री योगी ने ऐलान किया था कि सरकार जल्द ही 97 हजार पदों के लिए एक और शिक्षक भर्ती लेकर आएगी। शिक्षक भर्ती के विवादों में आने के बाद भर्ती की प्रकिया अधर में लटक गई। एक तरफ भर्ती प्रक्रिया को लेकर कोर्ट में सुनवाई चल रही है वहीं दूसरी ओर सरकार भी प्रकरण की जांच करवा रही है। बेसिक शिक्षा विभाग की वर्तमान में चल रही सहायक अध्यापकों की 68,500 पदों की शिक्षक भर्ती में अब तक करीब 40,788 पदों पर भर्ती हुई हैं।
PunjabKesari
इस तरह कुल 97 हजार के करीब पदों की भर्ती आती। मगर वर्तमान भर्ती में अब कई ऐसे अभ्यर्थी सामने आ रहे हैं यूपी सीएम आरक्षण अभ्यर्थियों को लेकर गंभीर नज़र आ रहे हैओबीसी और एससी वर्ग के आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों के धरना प्रदर्शन पर संज्ञान लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static