एडीओ पंचायत की मौत पर निकाला कैंडल मार्च, कर्मचारियों ने की CBI जांच की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 01:49 PM (IST)

बांदाः उत्तर प्रदेश के बांदा में लालमणि यादव के सुसाइड मामले में बुधवार कर्मचारियों ने कैंडल मार्च निकाला। विकास भवन से सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने कैंडल मार्च निकालकर कलेक्ट्रेट में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी को सौंपा। वहीं सभी कर्मचारियों ने मांग की है कि एडीओ पंचायत के सुसाइड मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

इस दौरान कर्मचारियों ने मांग की है कि उनके परिजनों को उचित मुआवजा इसके अलावा उनके बेटों की सरकारी नौकरी में नियुक्ति की जानी चाहिए। कर्मचारियों का यह भी कहना है कि लालमणि यादव सुसाइड नहीं कर सकते, क्योंकि उन्होंने अपनी पूरी नौकरी सही ढंग से की है। तमाम परेशानियां आई, लेकिन उन्होंने कभी किसी से किसी प्रकार की परेशानी की बात नहीं कहीं। जिस कारण सुसाइड का मामला संदिग्ध है। कर्मचारियों को आशंका है कि एडीओ पंचायत लालमणि यादव की हत्या की गई है और इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों कमासिन थाना कस्बे के ब्लाक आवास में एडीओ पंचायत लालमणि यादव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। कमरे में रखे दस्तावेजों की छानबीन में वहां से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था। जिसमें सुशील कुमार, राकेश, कृष्णदेव और अंजनी कुमार का नाम है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।