रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ सिपाही, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 05:20 PM (IST)

सुलतानपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए लाख कवायदें कर रही हो, लेकिन उनकी पुलिस है कि सुधरने का नाम ही नहीं ले रही। ताजा मामला सुलतानपुर का है। जहां एक थाने का बेखौफ दीवान मामला दर्ज करने के नाम पर खुलेआम रिशवत मांग रहा है। वहीं उसकी रिश्वत मांगने की यह वीडियो इन दिनों खूब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

जानिए पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक मामला सुलतानपुर के हलियापुर थाने का है। यहां कस्बे के रहने वाले शिवशरण का उनके पट्टीदार से जमीनी विवाद चल रहा था। इसी के चलते  महिला थाने में मुकदमा लिखाने पहुंची तो दीवान ने उससे रिश्वत की मांग की, लेकिन उसकी यह करतूत किसी ने अपने मोबाइल में कैद कर ली।  

कैमरे में कैद वीडियो
कैद की गई इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि रिश्वतखोर सिपाही किस तरह महिला से रुपयों की मांग कर रहा है। महिला उसे 500 रूपए देती है तो वह 1000 रुपयों की मांग करता है। इस दौरान सिपाही कहता है कि एनसीआर नहीं, मुकदमा लिखना है। इतना ही नहीं भ्रष्ट सिपाही की बातों से थाने के थानेदार और दूसरे पुलिसकर्मियों की भी कार्यगुजारी उजागर हो गई। दीवान कह रहा है कि काम हम करते हैं और दूसरे लोग रुपया ले लेते हैं। 

वहीं बनाने वाले ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी है। जिसे देखकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है।