गजब: हेलमेट नहीं पहनने पर कार चालक का कटा 500 रुपये का चालान

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 05:18 PM (IST)

बरेलीः अगर आप कार चलाते है और हेलमेट नहीं पहना तो आपका चालान हो सकता है। इसलिए कार चलाते वक्त हेलमेट जरूर पहने। जी हां आपने सही सुना। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली में एक व्यापारी का चालान इसलिए काटा गया क्योंकि उसने कार चलाते वक्त हेलमेट नहीं पहना था। कार मालिक को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए।

बरेली के रहने वाले अनीस नरुला स्पेयर्स पार्ट्स कारोबारी है। दो दिन पहले उन्हें पता चला कि, उनकी गाड़ी का चालान हो गया है और पुलिस ने 500 रुपये की पेनल्टी लगाई है। चालान में दर्शाया गया कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना गया, यह यातायात नियमों का उल्लंघन है। अनीस ने बताया कि उनके पास क्रेटा कार है, लेकिन कार के नंबर पर स्कूटी का चालान किया गया है। फिलहाल उन्होंने मामले की शिकायत एसपी ट्रैफिक से की।

एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि यह चालान सिविल पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर के द्वारा किया गया है। पोर्टल पर सीट बेल्ट व हेलमेट का कॉलम ऊपर नीचे है। स्क्रीन टच करने पर कई बार गड़बड़ी हो जाती है। संबंधित सब इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। व्यापारी के चालान को जल्द सही करा दिया जाएगा। 

Deepika Rajput