सावधान! शाही स्नान से पहले Kumbh में सक्रिय हुए चोर उचक्के, कहीं आप भी न हो जाए शिकार

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 04:35 PM (IST)

प्रयागराजः चोर-उचक्के तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर पलक झपकते ही पर्स और कीमती सामान गायब कर देते हैं। वहीं अब संगम क्षेत्र में लगे कुंभ मेले में भी चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। एक तरफ जहा प्रशासन कुंभ को भव्य कुंभ दिव्य कुंभ और सुरक्षित कुंभ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। वहीं दूसरी तरफ चोरों ने एक सफारी गाड़ी के अंदर से लेडीज पर्स और अलग से रखे 5 हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया। इतना ही नहीं चोरों का गिरोह श्रद्धालु की गाड़ी का कांच तोड़कर समान लेकर फरार हो गया।

पीड़ित श्रद्धालु अपने गुरु महाराज के यह दर्शन के लिए आया हुआ था और अखाड़े के बाहर गाड़ी खड़ी कर रखी थी। पीड़ित जब वापस लौट के आया तो गाड़ी का कांच टूटा था और पर्स के साथ साथ 5 हजार रुपए गायब थे। घटना की सूचना मिलते ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई।

पीड़ित का कहना है कि ये प्रशासन की बड़ी लापरवाही है अगर मेला शुरू होने से पहले ही इस तरह की घटना होगी तो आगे क्या होगा। हालांकि ये घटना मेला प्रशासन की बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। मेला प्रशासन सुरक्षा को लेकर लगातार बड़े-बड़े दावा करता रहा है। स्नान से पहले इस तरह की घटना मेला प्रशासन के सारे दावे खोखले साबित होते दिखाई दे रहे हैं।

Tamanna Bhardwaj