काम के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर की जायेगी सख्त कारर्वाई :योगी

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 08:58 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काम के प्रति लापरवाही करने वाले अधिाकरियों के खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी।  योगी ने रविवार को कुशीनगर में गोरखपुर मण्डल के देवरिया ,कुशीनगर और महराजगंज जिलों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान योगी ने महराजगंज के उपजिलाधिकारी एसडीएम सत्यम मिश्रा का कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण स्थानान्तरण करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने कार्य के प्रति उदासीनता दिखाए जाने के कारण कुशीनगर के सीएमओ हरिचरण सिंह, देवरिया के सीएमओ डॉ० धीरेन्द्र कुमार तथा महराजगंज के सीएमओ डॉ० क्षमाशंकर पाण्डेय से जवाब-तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने इन तीनों जिलों के डिप्टी सीएमओ से भी जवाब-तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने पडरौना में तैनात हाइडिल के अधिशासी अभियन्ता हंसराज कौशल तथा तमकुहीराज में हाइडिल के अधिशासी अभियन्ता एएच खान के स्थानान्तरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही दिखाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कारर्वाई की जाएगी। 

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने वृक्षारोपण, संचारी रोग, स्कूल चलो अभियान को जन आन्दोलन बनाए जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि थाना, तहसील, विकास खण्डों को संवेदनशील बनाकर कार्य किया जाए तथा उद्योग बन्धु की बैठक भी नियमित रूप से आयोजित हो। उन्होंनेे कहा कि कुशीनगर को एक विश्वस्तरीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए भी कार्य किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारीगण जनप्रतिनिधियों से संवाद स्थापित करें तथा उनके पत्रों पर समुचित कार्यवाही करते हुए जनप्रतिनिधिगण को कृत कार्यवाही से अवगत भी कराएं।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुसहर बस्तियों में सभी को राशन काडर् एवं अन्य सुविधाएं अनिवार्य रूप से प्रदान की जाएं। उन्होंनेे यह भी निर्देश दिए कि भूख या बीमारी से किसी की मृत्यु होती है, तो जिलाधिकारी एवं सम्बन्धित अधिकारी उसके जिम्मेदार होंगे तथा उनके खिलाफ कारर्वाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने चेताया कि यदि जेई/एईएस से किसी की मृत्यु होती है, तो उसके लिए जिला प्रशासन के साथ-साथ डीपीआरओ की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Ajay kumar