कारपेंटर ने अपने शौक और हुनर को सड़क पर उतारा, सिर्फ 3 लाख खर्च कर नैनो कार को बनाया ''हेलीकॉप्टर''

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 09:50 AM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कारपेंटर ने एक नैनो कार को एक हेलीकॉप्टर में बदल दिया जो सड़क पर चल सकता है और यात्रियों को हवाई यात्रा का अनुभव देता है। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए खुद को सलमान बताने वाले कारपेंटर ने कहा कि हमने एक हेलीकॉप्टर बनाया है जो सड़क पर चलता है। इसमें मुझे लगभग 4 महीने लगे इसे बनाने में और इसकी लागत लगभग 3 लाख रुपए है। अब इसकी बहुत मांग है। उन्होंने कहा कि इस हेलीकॉप्टर का अनुभव करने के लिए लोग भारी संख्या में इकट्ठा होते हैं।

 

गांव और जिले का नाम रौशन करने के लिए बनाया हेलीकॉप्टर
जानकारी मुताबिक सलमान ने कहा कि सड़कों पर दौड़ते इस हेलीकॉप्टर को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा होते हैं। जो लोग हेलीकॉप्टर में उड़ नहीं सकते, वे इसके माध्यम से अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। कारपेंटर ने कहा कि मैंने इसे अपने गांव और जिला का नाम रौशन करने के लिए ही बनाया है। हम सरकार और बड़ी कंपनियों से यही चाहते हैं कि वो हमारी मदद करें और हमारे सपने को उड़ाने दें। मेरा सपना है कि भविष्य में मैं एक ऐसा हेलीकॉप्टर बनाऊं जो कि जल, थल और वायु में चले।

 

पानी और हवा से चलने वाले हेलीकॉप्टर भी बना सकते हैं: सलमान
आपको बता दें कि सलमान ने  यह भी कहा कि वह इस विचार को आगे बढ़ा सकते हैं और इससे भी अधिक अनोखे आविष्कार कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर सरकार और कंपनियां हमारी मदद करें तो हम पानी और हवा से चलने वाले हेलीकॉप्टर भी बना सकते हैं। हम इसी तरह के आविष्कारों के लिए इस विचार को आगे बढ़ा सकते हैं।

Content Editor

Anil Kapoor