मोर्चरी में रखे शव की नाक काट कर जेवरात गायब, परिजनों ने काटा हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 06:03 PM (IST)

रायबरेलीः चोरी की घटनाएं तो आपने बहुत सी सुनी होगी, लेकिन मोर्चरी में रखी लाश की नाक काटकर सोने के जेवरात की चोरी की घटना सुनकर सबके होश उड़ जाएंगे। मामला रायबरेली के राणा बेनी माधव जिला अस्पताल का है। यहां मोर्चरी में रखे शव की नाक काट कर जेवरात गायब कर दिए गए। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। महिला ने आत्महत्या की थी। जिसके बाद उसके शव को देर शाम मोर्चरी में रखा गया था।

दरअसल, डीह थाना क्षेत्र रहने वाली मृतका संगीता(30) के पति की 2 माह पूर्व सड़क हादसे में मौत हो गयी थी। जब से संगीता उसी के गम में खोई रहती थी और मंगलवार को उसने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद परिजनों ने शव को जिला अस्पताल लाया गया था शाम होने के चलते शव को मोर्चरी में रखकर ताला बंद कर दिया गया था। बुधवार को महिला शव का पोस्टमार्टम किया जाना था। सुबह परिजन जैसे ही अस्पताल पहुंचे। शव देखकर उनके होश उड़ गए। महिला के शव की नाक काटकर उसका जेवरात चोरी कर लिया गया।

इस घटना को देख परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा और अस्पताल प्रशासन मुर्दाबाद की नारेबाजी की। घटना की खबर सुनते ही जिला अस्पताल के सीएमएस व सीओ सिटी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। परिजनों ने कार्रवाई को लेकर थाने में लिखित तहरीर दी है।
वहीं जब मी़डिया ने मोर्चरी में जाने की कोशिश की तो उन्हें रोक दिया गया। वही सीएमएस मीडिया को गोलमाल शब्दों में जबाब देते नजर आए। मोर्चरी से मृत शव से नाक काटकर जेवरातों का गयाब होना अस्पताल प्रशासन पर बड़ा सवाल खड़ा करता है।
 

Tamanna Bhardwaj