राहत भरी खबर: कासगंस हुआ कोरोना संक्रमण से मुक्त, तीनों पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 01:18 PM (IST)

कासगंज: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश में लागू फेज-2 के लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है। ऐसें में चारों ओर से कोरोना प्रभावित जिलों से घिरे कासगंज में अब एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं है। यहां जांच के लिए अब तक भेजे गए 617 नमूनों में से 3 लोग संक्रमित निकले थे। वो भी अब ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा 565 अन्य की रिपोर्ट भी निगेटिव आईं हैं। यह जनपद के लिए राहत भरी खबर है। 

568 की कोरोना जांच रिपोर्ट आई निगेटिव
बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए गंभीरता से प्रयास किए जा रहे हैं। प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील है। अधिकांश लोग भी जागरूक हैं। कोरोना से जंग में लोग घरों में रहकर अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। प्रशासन धरातल पर कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान चला रहा है। जिलेभर में नमूने लेने का काम किया जा रहा है। जिला सुरक्षित रहने का प्रमाण कोरोना संक्रमण की कराई गईं जांच रिपोर्ट ने दिया है। 617 नमूने जांच के लिए भेजे गए, इनमें से 568 की रिपोर्ट आ चुकी हैं जो निगेटिव है।

कासगंज जिला हुआ ऑरेंज जोन में शामिल
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक जितने भी नमूनों की रिपोर्ट आई हैं सभी निगेटिव हैं। प्रथम जांच में तीन युवक संक्रमित पाए गए थे, लेकिन दूसरी और तीसरी जांच में वो निगेटिव आए। उन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया। इसके अलावा 49 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। साथ ही आठ सैंपल फेल भी हुए हैं। जिला अभी ऑरेंज जोन में है। 

Edited By

Umakant yadav