अखिलेश को एयरपोर्ट पर रोकने का मामलाः 2 सांसद समेत 296 लोगों पर पुलिस ने दर्ज किया केस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 06:44 PM (IST)

लखनऊः इलाहाबाद विवि में आयोजित छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने जा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को रोके जाने पर सियासत गरमा गई है। अखिलेश को रोके जाने से नाराज सपाईयों का हर जगह हंगामा देखने को मिला। इसके साथ ही कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए, जिसमें सपा कार्यकर्ता पुलिसकर्मियों पर भी हमला करने से पीछे नहीं चूके। जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में 296 लोगों पर केस दर्ज किया है। साथ ही सपा के दो सांसदों सहित 46 लोगों पर नामजद मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को अखिलेश यादव को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर रोक दिया गया। जिस पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है। उन्होंने ट्वीटर पर हवाईअड्डे से एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें वह पुलिस अधिकारियों से बात करते दिखाई दे रहे हैं। एयरपोर्ट पर सपा मुखिया को रोके जाने के विरोध के चलते सपा कार्यकर्ता प्रयागराज में सड़कों पर उतर आए। लाल रंग की टोपी पहन उन्होंने जमकर हंगामा किया।

ज्ञात हो कि सपा सरकार के दौरान 2015 में योगी आदित्यनाथ को भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोक दिया गया था। सपाईयों का आरोप है कि बदले की भावना के चलते सरकार ने ये कदम उठाया है।
 

Tamanna Bhardwaj