वाराणसी में थाने पर पथराव करने के मामले में 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2017 - 12:37 PM (IST)

वाराणसीः वाराणसी के भेलूपुर थाने पर शनिवार की रात घेराव व पथराव के मामले में 2 नामजद सहित करीब 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बलवा, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम, सात सीएलए सहित अन्य संगीन धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। इस मामले में एसएसपी नितिन तिवारी ने सख्त तेवर अख्तियार करते हुए कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई के आदेश
घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे कप्तान देर रात तक थाने में मौजूद रहे। उन्होंने बलवाइयों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिह्न्ति कर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। कप्तान के निर्देशों पर पुलिस ने उपद्रवियों की पहचान शुरू कर दी है। मामले में वकार व अफजल को नामजद किया गया है। वादी खुद इंस्पेक्टर भेलूपुर राजीव कुमार सिंह बने हैं। एसएसपी का कहना था कि कोई वारदात हुई है तो उसमें कार्रवाई की जाएगी।

जानिए क्या था मामला
दरअसल भेलूपुर थाने पर बवाल उस समय किया गया जब विश्वविख्यात संकचमोचन संगीत समारोह में शामिल होने के लिए लोगों के जाने का सिलसिला चल रहा था। प्रदर्शन करने वाले लोगों का आरोप था कि 2 दिन हो गए लेकिन बुनकर जाहिद अनवर पर हमला करने वालों की पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

थाने के आसपास मौजूद सामान को भी किया क्षतिग्रस्त
अचानक हुए घेराव व पथराव से थाने के फालोअर विजय मौर्या समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। फालोवर को जो पत्थर लगा वह सीओ राजेश श्रीवास्तव को लक्ष्य कर चलाया गया था। कुछ लोगों ने थाने के आसपास दूसरे सामान को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश भी की। बुनकर जाहिद पर हमला करने वाले कौन थे। उनकी मंशा क्या थी। कहीं शहर का माहौल बिगाड़ने की साजिश तो नहीं थी। इन सब सवालों के जवाब अब तक पुलिस को नहीं मिल सके हैं। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास करीब 25 घरों व होटलों में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला लेकिन हाथ खाली है।

थाने पर बढ़ाई फोर्स
भेलूपुर थाने पर फोर्स बढ़ा दी गई है। दो कंपनी पीएसी, दो सीओ सहित कई थानों की फोर्स व फायर ब्रिगेड की गाड़ी लगाई गई है। सीओ के मुताबिक एहतियातन फोर्स बढ़ाई गई है।