दलित अधिकारी को पानी नहीं पिलाने के सिलसिले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 04:13 PM (IST)

कौशांबीः जिले की उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को दलित होने के कारण पानी नहीं पिलाने के मामले में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। छह आरोपियों में 3 ग्राम प्रधान, एक ग्राम पंचायत विकास अधिकारी, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा एक कोटेदार शामिल हैं।

उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉक्टर सीमा डीपीआरओ के निर्देश पर मंगलवार 31 जुलाई को विकास कार्यों की समीक्षा करने मंझनपुर विकास खण्ड के अंबावा पूरब गांव गईं थी। वहां उनकी बोतल का पानी खत्म होने पर उन्होंने वहां मौजूद पदाधिकारियों से पानी मांगा। लेकिन सभी ने दलित होने के कारण उन्हें पानी देने से इनकार कर दिया।

अधिकारी ने जब ग्रामीणों से पानी मांगा तो उन्हें भी इशारा करके मना कर दिया गया। डॉक्टर सीमा ने कल बुधवार को जिलाधिकारी मनीष वर्मा से इस संबंध में लिखित शिकायत की।

जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने अंबावा पूरब के ग्राम प्रधान शिवसंपत, ग्राम भैला मकदूमपुर के प्रधानपति पवन यादव, ग्राम संइबसा के प्रधान अंसार अली, ग्राम अंबावा पुरब के क्षेत्र पंचायत सदस्य झल्लर तिवारी, ग्राम अंबावा पूरब के कोटेदार राजेश सिंह तथा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी रविदत्त मिश्रा के खिलाफ एससी-एसटी कानून के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि प्रकरण की बारीकी से जांच कराई जा रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।     

Tamanna Bhardwaj