हरदोई में मस्जिद जाकर नमाज पढ़ने वाले 150 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 12:36 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में लॉकडाउन के दौरान तीन मस्जिदों में लोग सामूहिक रूप से नमाज पढने पर करीब 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक अमित गुप्ता ने शुक्रवार को यहां बताया कि देश भर में किसी भी धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों और भीड़-भाड़ न/न करने के आदेश के बाद भी गुरूवार को हरदोई में तीन मस्जिदों में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने के मामले सामने आये है।

पुलिस ने तीनो मस्जिदों पर कारर्वाई करते हुए डेढ़ 100 से अधिक नमाजियों और मस्जिद के इमाम पर मुकदमा दर्ज किया है। इन लोगों पर महामारी एवं आपदा अधिनियम और धारा 144 के उल्लंघन के मुकदमें दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है और आज जुमे के लिए मस्जिदों में नमाज ना पढ़ने का एलान किया जा रहा है।    

उन्होंने बताया कि संडीला कस्बे के बंजारों वाली मस्जिद में 100 लोगों और शहर कोतवाली के वैटगंज वाली मस्जिद में 35 और पाली कसबे में एक मस्जिद में 20 लोगो नमाज पढ़े जाने की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नमाज खत्म होने के बाद मस्जिदों में मौजूद नमाजियों को फटकार लगायी तथा तीनो मस्जिदों में डेढ़ सौ से अधिक नमाजी और मस्जिदों के इमाम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 

Tamanna Bhardwaj