25 जिलों में बतौर शिक्षिका नौकरी करने वाली अनामिका शुक्ला के खिलाफ अंबेडकरनगर में दर्ज हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 08:26 PM (IST)

अंबेडकरनगरः उत्तर प्रदेश के 25 जिलों के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालयों में बतौर शिक्षिका नौकरी करने व जालसाज का नया चेहरा बनकर उभरी अनामिका शुक्ला के खिलाफ प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में मुकदमा दर्ज हुआ है।

उनके खिलाफ शिक्षा विभाग ने आलापुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि इसके साथ ही नियुक्ति से जुड़े तमाम दस्तावेजों को शिक्षा विभाग खंगालने में जुट गया है। शिक्षिका की नियुक्ति राम नगर ब्लॉक के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 2019 में हुई थी। वहीं अभिलेखों के सत्यापन के बाद विभाग ने मानदेय जारी कर दिया था।

गौरतलब है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूलों में विज्ञान शिक्षिका के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया था। जहां 25 जिलों में अनामिका शुक्ला नाम की शिक्षिका कार्य कर रही हैं। सभी के दस्तावेज भी एक ही हैं। काफी तहकीकात के बाद कासगंज के फरीदपुर स्थित कस्तूरबा विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका अनामिका शुक्ला को चार जून को नोटिस भेज स्पष्टीकरण मांगा गया। शनिवार को शिक्षिका बीएसए कार्यालय पहुंची। उसने अपने साथी से इस्तीफा भेजा और खुद बाहर कार में ही बैठी रही। जानकारी मिलने पर बाहर कार में बैठी शिक्षिका को भी पकड़ लिया गया। शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षिका के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए नोटिस जारी किया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static