मंगेश यादव एनकाउंटर में SP, STF प्रभारी समेत पांच के विरुद्ध वाद दर्ज, मां ने लगाया है हत्या का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 05:31 PM (IST)

यूपी डेस्क: सुल्तानपुर में हुए डकैती में एनकाउंटर में मारे गए  मंगेश यादव की मां शीला देवी ने सुलतानपुर के पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ प्रभारी डीके शाही समेत पांच पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या व षड्यंत्र रचने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है। सीजेएम ने वाद दर्ज कर 11 अक्टूबर को बक्शा थाना प्रभारी से रिपोर्ट तलब की है।

शीला देवी ने आरोप लगाया कि बीते दो सितंबर की रात दो बजे चार-पांच पुलिसकर्मी घर आए और मंगेश को ले गए। कहा, पूछताछ के बाद छोड़ दिया जाएगा। तीन व चार सितंबर को बक्शा थाने की पुलिस ने रात में घर आकर जबरदस्ती यह कहलवाते हुए वीडियो बनाया की कि मंगेश दो-तीन माह से घर पर नहीं है।

मंगेश के मां ने लगाए गंभीर आरोप
पुलिस की गोली से मारे गए मंगेश की मां शीला देवी ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि मंगेश को घर से ले जाने के बाद 3-4 सितंबर की रात को पुलिस वाले उनके घर आए थे और जबरदस्ती उनसे ये कहलवाते हुए वीडियो बनाया कि मंगेश दो तीन महीने से घर पर नहीं है।  उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बेटे को डकैती में मामले में फंसाया गया जिसके बाद उसका एनकाउंटर कर हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि पैसे जमा करने के बाद भी 15 दिन हो गए लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिल पाई है।

इस मामले को लेकर पिछले दिनों जबरदस्त सियासत देखने को मिली थी, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी दलों ने इस एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए थे। सपा अध्यक्ष ने तो यहां तक आरोप लगा दिया कि मंगेश यादव का एनकाउंटर इसलिए किया गया क्योंकि वो यादव था. उसकी जाति देखकर एनकाउंटर हुआ। इसके बाद सपा के प्रतिनिधि मंडल ने भी पीड़ित परिवार मुलाक़ात की थी, अखिलेस यादव ने भी मंगेश के परिवार से लखनऊ में मुलाकात की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static