MLA विजय मिश्र पर केस करने वाले शख्स पर कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 05:46 PM (IST)

भदोही: आगरा सेंट्रल जेल में बंद भदोही जिले से निषाद पार्टी के विधायक विजय मिश्रा की बहू पुष्‍पलता मिश्रा ने अदालत की मदद से कृष्‍णमोहन तिवारी और उनके तीन बेटों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके पूर्व कृष्‍णमोहन तिवारी ने विजय मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने बताया कि मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट आशुतोष कुमार के आदेश पर जिले के गोपीगंज थाने में कृष्‍णमोहन तिवारी समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

भदोही के पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने सोमवार को बताया कि अदालत के आदेश पर गोपीगंज थाने में तिवारी और उनके तीन बेटों के खिलाफ धारा 323, 504 और 506 (मारपीट कर जान से मारने की धमकी देना), 347 (मूल्‍यवान संपत्ति जबरन छीनना), 387(जबरन वसूली के लिए भयभीत करना), 392 (लूट), 449 (अपराध के इरादे से बिना अनुमति घर में घुसना) के तहत 16 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज किया गया और मामले की विवेचना की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक ने दर्ज मामले के आधार पर कहा कि विजय मिश्रा के रिश्‍तेदार कृष्‍णमोहन तिवारी ने विधायक, विधायक की पत्‍नी रामलली और विष्‍णु मिश्रा पर चार अगस्‍त को एक मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पहले कि विजय मिश्रा सहित उनके परिवारवालों को पकड़ा जाता, उसी मकान में विजय मिश्रा ने सात अगस्त को अपने भाई के बेटे प्रकाश चंद्र मिश्रा और उसकी पत्नी पुष्पलता मिश्रा उर्फ़ नीरज मिश्रा को वहां बुलाकर कब्ज़ा बरकरार रखने की साजिश की और विधायक परिवार सहित फरार हो गए।

उनके मुताबिक पुष्‍पलता मिश्रा ने मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट की अदालत में एक याचिका दी थी जिसमें उन्‍होंने आरोप लगाया था कि 19 अगस्‍त को कृष्‍णमोहन तिवारी और उनके तीन बेटे रामकमल, सूर्यकमल और नीलकमल उनके कमरे में लाठी-डंडे और तलवार से लैस होकर घुस गए तथा दो स्‍टांप पेपर पर उनके दस्‍तखत करा लिए और सोने की चेन छीनकर ले गए।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static