सपा MLC प्रत्याशी डॉ कफील के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, बर्खास्तगी के बाद भी जबरन महिला का इलाज करने का आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 12:59 PM (IST)

देवरिया: समाजवादी पार्टी (सपा) के देवरिया-कुशीनगर स्थानीय निकाय विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) प्रत्याशी डॉ.कफील खान के खिलाफ देवरिया सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।       

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 26 मार्च को महुई संग्राम गांव निवासी गीता मिश्रा की तबियत खराब होने पर 108 नम्बर की एम्बुलेंस से उन्हें चालक प्रकाश पटेल जिला अस्पताल लाया था। बताया जाता है कि जिला अस्पताल पहुंचे डॉ.खान जबरन एम्बुलेंस में प्रवेश कर महिला का इलाज करने लगे। एम्बुलेंस चालक का आरोप है कि मना करने के बाद भी डॉ. कफील नहीं माने तथा व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिये थे। पुलिस ने डॉ. कफील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

      

बहुत दुखी हूँ कल जिनको गोरखपुर रेफ़र किया था उनका इंतकाल हो गया😢
मिश्रा जी की माँ जिस 108 एम्बुलेंस से लायी गयी थी उसका ऑक्सिजन सिलेंडर ख़ाली था सदर हॉस्पिटल देवरिया में ना अंबु बैग था,ना लेरिंगोस्कोप था,ना ईटी ट्यूब ,ना जीवन रक्षक औषधि

मिश्रा जी की माँ का भी देहांत हो गया 😢🤲 pic.twitter.com/XLKYt0CIii

— Dr Kafeel Khan (@drkafeelkhan) March 28, 2022


गौरतलब है कि बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में डाक्टर रहे डॉ.कफील को अब सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है और अब वे सपा से देवरिया-कुशीनगर क्षेत्र से एमएलसी प्रत्याशी हैं। डॉ.कफील के अनुसार आज करीब चार दिन पूर्व वह देवरिया जिला अस्पताल में एक घायल महिला का इलाज एम्बुलेन्स में ही करने लगे थे। उनका आरोप है कि जब वह महिला का इलाज कर रहे थे तो कई दवाइयां और स्वास्थ्य उपकरण गायब थे।      

उन्होंने कहा कि इस इलाज का वीडियो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग तथा जिलाधिकारी देवरिया को टैग करते हुए स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाये थे। डा. खान ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘‘बहुत दुखी हूं, कल जिनको गोरखपुर रेफ़र किया था उनका इंतकाल हो गया। मिश्रा जी की मां जिस 108 एम्बुलेंस से लायी गयी थी उसका ऑक्सीजन सिलेंडर ख़ाली था। सदर हॉस्पिटल देवरिया में ना अंबु बैग था, ना लेरिंगोस्कोप था, ना ईटी ट्यूब, ना जीवन रक्षक औषधि। मिश्रा जी की मां का भी देहांत हो गया।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static