होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में मुकदमा दर्ज, मंत्री चेतन चौहान ने बुलाई अहम बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2019 - 02:54 PM (IST)

 

नोएडाः जनपद गौतम बुद्ध नगर में होमगार्डों की कथित तौर पर फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाने के मामले में बुधवार को एक मुकदमा दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने होमगार्ड महानिदेशक को तलब कर पूरे प्रकरण की जानकारी मांगी और जानना चाहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने में देर क्यों हुई।

इस मामले में होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने अहम बैठक बुलाई है। विधान सभा कार्यालय में बैठक में डीजीपी होमगार्ड को तलब किया गया है। मामले में मंत्री चेतन चौहान ने कहा है कि मिली शिकायतों पर जांच कराई जा रही है। दोषियों पर विभागीय कार्यवाई की जाएगी। कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति हो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ नोएडा मामले की जांच कराई जा रही है।

शासन स्तर की एक समिति होमगार्ड घोटाला मामले की जांच कर रही है। मामले में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपनी खुद की जांच के बाद होमगार्ड विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा लिखने की संस्तुति की थी। शासन ने अपने स्तर से भी जांच कराने का निर्णय लिया। अब इस मामले की जांच चार सदस्यीय टीम कर रही है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सोमवार को बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते, लेकिन विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाकर उनका वेतन निकाल लेते हैं। विभाग के ही एक संगठित गिरोह के माध्यम से यह हुआ। पुलिस अधिकारी के अनुसार, फर्जी उपस्थिति के आधार पर होमगार्ड जवानों के खाते में पैसा चला जाता था। घोटाले में शामिल लोग बाद में जवानों से अपना हिस्सा ले लेते थे।

इस मामले में आज प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने डीजी, होमगार्ड को तलब कर पूरा ब्यौरा मांगा। उन्होंने डीजी से यह स्पष्टीकरण भी मांगा कि मुकदमा दर्ज कराने में देर क्यों हुई? बहरहाल, आज जनपद गौतम बुद्ध नगर में इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static