हिजबुल आतंकी के मामले में असम से जांच टीम पहुंची लखनऊ, लोगों से करेगी पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 01:59 PM (IST)

लखनऊ: त्योहारों के मद्देनजर एटीएस (आतंकवाद विरोधी दल) इन दिनों सक्रिय हो गया है। आंतकी गतिविधियों पर कड़ाई से नजर रखी जा रही है। वहीं गुरुवार कानपुर से गिरफ्तार हुए हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी के मामले में असम से एक जांच टीम लखनऊ पहुंची है, जोकि कुछ देर बाद कानपुर जाएगी। यहां टीम कई लोगों से पूछताछ करेगी। आंतकी जिस किराए के मकान में रह रहा था टीम उस मकान का मुआयना भी करेगी।

खबरों के मुताबिक पुलिस कई इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर फरार चल रहे संदिग्ध लोगों की पहचान में जुटी हुई है। उधर, चकेरी के अहिरवां व जाजमऊ इलाके में एटीएस ने अपना डेरा जमा लिया है। बता दें कि पिछले 6 सालों में कानपुर से 7 आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

गौरतलब है कि गुरूवार को एटीएस ने संदिग्ध आतंकी करुज्जमा को कानपुर के चकेरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। यहां वह उजियारी लाल यादव के घर में रह रहा था। जिस मकान में वह रह रहा था वहां उसके अलावा 9 अन्य किराएदार भी रहते हैं। आशंका जताई जा रही थी कि वह कोई गणेश चतुर्थी के मौके पर कोई बड़ा धमाका करने की फिराक में था। खबरों की मानें तो एटीएस को आतंकी के बारे में अहम सुराग मिले थे और छापेमारी के दौरान हिजबुल के इस आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।
 
 

Ruby