पूर्व विधायक अजय राय के खिलाफ BJP जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह की तहरीर पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 05:42 PM (IST)

सोनभद्रः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक अजय राय के खिलाफ अमेठी से भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि राय के खिलाफ सोमवार को यहां दिए गए विवादित बयान के विरुद्ध भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह की तहरीर पर राबर्ट्सगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दें कि यह प्राथमिकी भारतीय दंड विधान की धारा 354-क (यौन उत्पीड़न), 501 (मानहानिकारक बात) और 509 (स्त्री की गरिमा का अनादर) के तहत दर्ज की गई है। ज्ञातव्य है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में सोमवार को सोनभद्र पहुंचे। कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने केंद्रीय मंत्री व अमेठी की भाजपा सांसद स्मृति ईरानी पर तंज करते हुए कहा था कि ''स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके-झटके देकर चली जाती हैं।'' गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष का केवल एक पद है, लेकिन इससे अलग ‘प्रांतीय अध्यक्ष' के छह पद हैं।

क्या राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इस सवाल पर अजय राय ने संवाददाताओं को जवाब देते हुए कहा था, ''यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है। राहुल जी वहां से लोकसभा सांसद रहे हैं तो राजीव (राजीव गांधी) जी और संजय (संजय गांधी) जी भी वहां से सांसद रहे हैं और उन्होंने इस क्षेत्र की सेवा की है।” राय ने कहा था "अमेठी में आप जितनी फैक्ट्रियां देखते हैं, उनमें से ज्यादातर बंद होने की कगार पर हैं। जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र में आधी फैक्ट्रियां बंद पड़ी हैं। स्मृति ईरानी यहां आती हैं, लटका-झटका देकर चली जाती हैं।" भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आनंद दुबे ने अजय राय द्वारा की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि कांग्रेस की 

Content Editor

Harman Kaur