प्रतापगढ़: सपा के 3 नेताओं के खिलाफ रंगदारी मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2023 - 05:43 PM (IST)

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ जिले की नगर कोतवाली पुलिस ने समाजवादी पार्टी (सपा) के तीन नेताओं के खिलाफ कथित तौर पर रंगदारी मांगने और धमकी देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

 पुलिस ने बताया कि अपनी ही पार्टी के एक नेता से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में सपा के जिलाध्यक्ष सहित तीन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि नगर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को पीड़ित की तहरीर के आधार पर सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव, जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी, पार्टी के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष गुलशन यादव और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 386 (भय दिखाकर जबरन वसूली) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

मिश्रा ने बताया कि प्रतापगढ़ शहर निवासी सपा नेता जावेद अख्तर एडवोकेट ने थाना नगर कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि गत 12 सितंबर को एक मामले में जेल में बंद छविनाथ यादव को कौशांबी जेल से पेशी पर यहां प्रतापगढ़ अदालत लाया गया था और इसी दौरान सपा जिला महासचिव अब्दुल कादिर जिलानी ने उन्हें अदालत में बुलाया और वहीं दोनों लोगों ने उनसे दस लाख रुपये की मांग की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अख्‍तर ने तहरीर में कहा है कि कुछ दिन बाद अज्ञात लोग उनसे मिलने आये और कहा कि गुलशन यादव ने दस लाख रुपये लेने के लिए भेजा है और न देने पर उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। एएसपी ने कहा कि तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Content Writer

Imran