यूपी कांग्रेस नेता पर ''अफवाह फैलाने'' का मामला दर्ज, Rahul Gandhi के प्लेन को लेकर की थी गलत बयानबाजी

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 09:13 AM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) कांग्रेस (Congress) के क्षेत्रीय अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) पर 'अफवाह फैलाने' और मानहानि का मामला दर्ज किया गया है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI), वाराणसी (Varanasi) ने अजय राय के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है, जब उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट में दावा किया था कि पार्टी सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की उड़ान को शहर के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (LBSIA) पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई थी। प्राधिकरण यूपी सरकार (UP Government) के दबाव में है।

PunjabKesari

राहुल को ले जाने वाली एक उड़ान को एलबीएसआईए में उतरने की नहीं दी अनुमति: अजय राय
जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के कार्यवाहक निदेशक अजय कुमार पाठक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए फूलपुर पुलिस ने राय के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(2) (दुश्मनी, नफरत पैदा करने या बढ़ावा देने के इरादे से अफवाह या खतरनाक खबर वाला बयान देना), 500 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। (मानहानि) और 501 (उत्कीर्णन मामले को मानहानिकारक माना जाता है)। प्राथमिकी में कहा गया है कि 13 फरवरी को राय ने एक वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया कि एएआई वाराणसी ने राहुल को ले जाने वाली एक उड़ान को एलबीएसआईए में उतरने की अनुमति नहीं दी। राय ने आगे कहा कि हवाई यातायात की भीड़, राज्य प्रशासन के दबाव और राष्ट्रपति के आंदोलन के कारण भी राहुल की उड़ान को उतरने नहीं दिया गया।

PunjabKesari

उड़ान योजना को मेहमानों के अनुरोध पर ऑपरेटर द्वारा कर दिया गया था रद्द
हवाई अड्डे के अधिकारी ने प्राथमिकी में दावा किया कि मामले का तथ्य यह है कि हालांकि विमान ऑपरेटर एआर एयरवेज ने 13 फरवरी को राहुल को कन्नूर से वाराणसी ले जाने वाले वीटीएआरसी विमान की लैंडिंग की अनुमति देने का अनुरोध किया था। अतिथि के कार्यक्रम में बदलाव के कारण ऑपरेटर द्वारा उड़ान रद्द कर दी गई थी। कन्नूर हवाई यातायात नियंत्रण पर, उड़ान ऑपरेटर ने वाराणसी के बजाय कन्नूर से दिल्ली के रूप में उड़ान का गंतव्य दर्ज किया। प्राथमिकी में आगे दावा किया गया कि वाराणसी के लिए उड़ान योजना को मेहमानों के अनुरोध पर ऑपरेटर द्वारा रद्द कर दिया गया था। इसने 13 फरवरी को कन्नूर और वाराणसी के एटीसी को भी निर्णय की सूचना दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static