पंचायत चुनाव में सदस्य को बंधक बनाये जाने के आरोप में पूर्व मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 08:50 PM (IST)

बलिया: पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी व दो अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध जिले के बांसडीह रोड थाना में जिला पंचायत के एक सदस्य को बंधक बनाने के सिलसिले में नामजद मामला दर्ज किया गया है। बांसडीह रोड थाना के प्रभारी सुनील लाम्बा ने बुधवार को बताया कि मंगला वर्मा की शिकायत पर बांसडीह रोड थाना में पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी, अमित यादव व दिनेश यादव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के अकटहां निवासी मंगला वर्मा की शिकायत है कि अम्बिका चौधरी, अमित यादव और दिनेश यादव गत 17 जून को उनके घर आये थे और वार्ड संख्या 10 के जिला पंचायत सदस्य उसके बेटे रमेश वर्मा को अपने साथ ले गए । तबसे उसका कोई पता नहीं है, पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं के विरुद्ध अराजकता का आरोप लगाते हुए बुधवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौपा। उन्होंने ज्ञापन में सपा के प्रत्याशी आनन्द चौधरी अम्बिका चौधरी व नारद राय, सपा प्रत्याशी के चाचा दिनेश चौधरी एवं उनके समर्थकों के विरुद्ध दर्जनों जिला पंचायत सदस्यों को अपने घर पर बैठक के बहाने बुला कर बन्धक बनाकर राजस्थान व छत्तीसगढ़ राज्यों में कैद रखने का आरोप लगाया है। 

उधर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी ने भी जिलाधिकारी से मुलाकात करने के बाद  बताया कि जिलाधिकारी से उन्होंने निष्पक्ष चुनाव की मांग की है । उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा धन बल व शासन की शक्ति के बल पर चुनाव को प्रभावित कर रही है । चौधरी समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश सरकार में मंत्री थे । 
 

Content Writer

Ramkesh