बुलंदशहर में फर्जी मुठभेड़, 5 दारोगा सहित 12 सिपाहियों पर दर्ज डकैती का केस

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 01:17 PM (IST)

बुलंदशहरः यूपी पुलिस आए दिन अपने कारनामों की वजह से सुर्खियां बटोर रही है, कभी फर्जी मुठभेड़ तो कभी निर्दोषों पर बेवजह कार्रवाई को लेकर। आज का मामला भी कुछ इसी प्रकार का है। दरअसल बुलंदशहर की पुलिस एक निर्दोष युवक को उसके घर से जबरदस्ती उठाकर ले गई। इतना ही नहीं युवक के घर से 84 हजार रुपए और दो बाइकों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। 


नगर के मोहल्ला बुर्ज उस्मान निवासी साबिर की मानें तो 8 सितंबर 2018 की दोपहर खुर्जा नगर पुलिस के 5 दरोगाओं समेत करीब 20 पुलिसकर्मी उसके भतीजे मुस्तकीम के घर में घुस गए थे, जहां परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद थे। मुस्तकीम को गिरफ्त में लेने के बाद पुलिसकर्मी घर की तलाशी लेने लगे। उन्होंने कब्रिस्तान के चंदे के 84 हजार रुपए कब्जे में ले लिए और दो बाइकों को भी अपने साथ ले गए। 

पुलिस ने गिरफ्तार किए युवक को 8 सितंबर की रात पीले बंबे के निकट से एक बाइक, पिस्टल और 700 ग्राम नशीला पदार्थ के साथ मुठभेड़ का आरोपी दिखाने की कोशिश की है जबकि पुलिस ने मुस्तकीम को दिन में घर से उठाया था। वहीं पुलिस की यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 

जिसके बाद परिजनों ने इस मामले में कोर्ट में आरोपी पुलिस कार्मियों के खिलाफ केस दर्ज करने की गुहार लगाई थी। जिसपर एसीजेएम कोर्ट ने पांच दरोगा और 12 सिपाहियों के विरुद्ध डकैती का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। पीड़ित की तहरीर के आधार पर उपनिरीक्षक शिवप्रकाश, जबर सिंह, संदीप कुमार, विपिन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, कांस्टेबल ब्रजवीर, विनीत कुमार, संजय सिंह, अमित, योगेंद्र, चालक सुनील सिंह को नामजद किया गया है।

Ruby