अखिलेश यादव को मिला CBI का नोटिस तो भड़क उठे अजय राय, बोले-  ''CBI का नोटिस BJP की खिसियाहट का प्रतीक''

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 09:34 AM (IST)

UP Politics News: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई का नोटिस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की खिसिआहट को बयां कर रही है। राय ने पार्टी के प्रदेश दफ्तर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में इण्डिया गठबंधन का सौहार्दपूर्ण माहौल में सीट शेयरिंग होने के कारण चिढ़ी भाजपा के इशारे पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई का नोटिस भाजपा की खिसीआहट को बयां कर रही है।

'लोगों को तोड़ने के लिए कहीं ईडी, कहीं सीबीआई, तो कहीं आईटी का किया जा रहा इस्तेमाल'
राय ने कहा कि देश में जहां कहीं भी चुनाव हो रहा, वहां के लोगों को तोड़ने के लिए कहीं ईडी, कहीं सीबीआई, तो कहीं आईटी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में योगी सरकार आई है तब से सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं, यह पूरी तरह से लीक वाली सरकार बन चुकी है। 2017 से अभी तक हमारे युवाओं ने जितनी भी परीक्षा दी है किसी का भी परिणाम नहीं आया है। एक परीक्षा फार्म को भरने में लगभग 400 रूपये का खर्च आता है। उसके बाद परीक्षा की तैयारी का खर्च, परीक्षा देने आने का खर्च, और उसके बाद पर्चा लीक हो जाता है। हमारे युवा दोहरी मार झेल रहे हैं एक तो पर्चा लीक होने के कारण बेरोजगारी का दंश और दूसरा इस असफल प्रक्रिया के बावजूद उनका तमाम पैसा खर्च हो जाता है। यह सरकार किसानों के साथ, न युवाओं के साथ और ना ही महिलाओं के साथ ही न्याय कर पा रही है।

'हमारे विधायकों ने गठबंधन धर्म का पालन करते हुए सपा के प्रत्याशी के पक्ष में किया मतदान'
कांग्रेसी नेता ने कहा कि कल सम्पन्न हुए राज्यसभा के चुनाव में हमारे विधायकों ने गठबंधन धर्म का पालन करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया। हमारे विधायक पूरी मजबूती के साथ गठबंधन के साथ खड़े रहे जबकि बहुजन समाज पार्टी  के विधायक का राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करना यह स्पष्ट करता है कि बसपा भाजपा की बी टीम बनकर कार्य रही है। बसपा की समस्त गतिविधियां यह इशारा कर रही कि वह भाजपा के साथ मिलीभगत में काम कर रही हैं और बीते कल राज्यसभा चुनाव में यह सिद्ध भी हो गया।

'सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में हुए शामिल'
उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में आगरा में शामिल हुए और अपना पूरा समर्थन यात्रा को और गठबंधन को देने का वादा किया। कांग्रेस भी अपने गठबंधन धर्म पर अटल रहते हुए राज्यसभा के चुनाव में पूरी निष्ठा के साथ सपा के उम्मीदवारों को जिताने का काम किया। उन्होंने कहा कि भाजपा के आठवें प्रत्याशी को केवल 29 मत मिले जिसमें से मात्र 21 वोट भाजपा ने एलाट किये थे तो इसका मतलब यह कि एलाटमेंट से पहले ही उनकी रणनीति बन गई थी कि भाजपा को क्रास वोटिंग करानी है।

Content Editor

Anil Kapoor