प्रॉपर्टी डीलर अपहरण मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, अतीक सहित 17 पर दर्ज FIR

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 01:02 PM (IST)

लखनऊः बाहुबली अतीक अहमद पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को धमकी देने और अपहरण करने के मामले में अतीक और उनके बेटे सहित 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इसी मामले में अतीक को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा के बीच साबरमती जेल शिफ्ट किया गया है।

गौरतलब है कि, अतीक पर लखनऊ के कारोबारी को गुर्गों से अगवा करवा कर देवरिया जेल में पीटने का आरोप है। पीड़ित मोहित का आरोप है कि अतीक के गुर्गे फारूक और जकी अहमद ने धमकाकर उनके गोमतीनगर स्थित रियल एस्टेट के कार्यालय पर कब्जा कर लिया था। ये लोग उसपर कंपनी के शेयर ट्रांसफर करने का दवाब बना रहे थे। मोहित का कहना था कि इनकार करने पर अतीक के गुर्गों ने 26 दिसंबर को घर के पास से उनकी फॉर्च्यूनर (यूपी32जेआर-1804) समेत अगवा कर लिया। मोहित को देवरिया जेल ले जाया गया। मोहित के मुताबिक वहां अतीक अहमद, उनका बेटा उमर और 10-12 लोग मौजूद थे। मोहित को बैरक में ही डंडों से पीटा गया।

इसके बाद अतीक ने धमकाकर मोहित की 5 कंपनियों को अपने गुर्गों फारूख और जकी अहमद के नाम ट्रांसफर करवा लिया। इसके बाद अतीक के गुर्ग उसे जेल से बाहर ले आए और उनकी गाड़ी छीन ली और जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। इस घटना के बाद यूपी सरकार ने अतीक को बरेली जेल भेजते हुए देवरिया जेल के अधिकारियों पर कार्रवाई की थी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अतीक अहमद को नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया था। अतीक अहमद पर बसपा के विधायक रहे राजू पाल की हत्या का भी आरोप है। प्रयागराज के कई थानों में अतीक पर हत्या, अपहरण, रंगदारी, समेत कई दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं।

Deepika Rajput