फरार चल रहे अतीक अहमद के बेटे उमर का CBI ने जारी किया पोस्टर, 2 लाख का इनाम घोषित

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 03:12 PM (IST)

प्रयागराजः लखनऊ के कारोबारी की पिटाई के मामले में सीबीआई को मोहम्मद उमर की तलाश है। इसके लिए CBI ने बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बड़े बेटे मोहम्मद उमर की तलाश में शहर में कई जगहों पर छापेमारी की और उसकी पोस्टर चस्पा की। पोस्टर जारी करते हुए उन पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। कारोबारी की पिटाई के मामले में मोहम्मद उमर के नाम से FIR दर्ज है।

बता दें कि SC ने उमर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है साथ ही CBI को इस मामले की जांच सौंपी है। इस मामले में केस दर्ज होने के बाद से ही मोहम्मद उमर फरार चल रहा है। CBI की टीम ने बुधवार को  प्रयागराज में आरोपी उमर की तलाश में कई स्थानों पर छापेमारी की थी।

रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने दिसंबर 2018 में लखनऊ के कृष्णानगर थाने में पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद, उनके बेटे उमर, गुर्गे फारूक, जकी अहमद, जफर उल्लाह, गुलाब सरवर आदि के खिलाफ लूट, गुंडा टैक्स वसूलने और अन्य संगीन धाराओं के तहत FIR दर्ज कराई थी। वहीं SC के आदेश पर CBI ने 12 जून, 2019 को माफिया डॉन अतीक अहमद और उनके बेटे उमर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। SC के आदेश पर ही अतीक अहमद को उत्तर प्रदेश के देविरया जेल से शिफ्ट कर गुजरात की जेल में भेजा गया था। वर्तमान में अतीक अहमद अहमदाबाद सेंट्रल जेल में बंद है।

 

 

Ajay kumar