सेंगर मामला: 3 महिला अफसर के दोषी पाए जाने के बाद बोले लल्लू- BJP की भूमिका की जांच करे CBI

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 11:20 AM (IST)

लखनऊ: कुलदीप सिंह सेंगर मामले में सीबीआई जांच में उन्नाव के तत्कालीन जिलाधिकारी और दो एसपी को लापरवाही बरतने का आरोपी माने जाने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अब योगी सरकार में शामिल उन मंत्रियों के नाम सामने आने चाहिए जिन्होंने अपरोक्ष रूप से कुलदीप सेंगर की मदद की।

लल्लू ने मंगलवार को कहा, ‘‘कांग्रेस उन्नाव की बेटी के इंसाफ के लिए प्रतिबद्ध है। हम शुरू से कह रहे हैं कि इस पूरे मामले में बड़े बड़े ओहदेदार शामिल हैं। सीबीआई ने तीन अधिकारियों तत्कालीन डीएम अदिति सिंह, एसपी नेहा पांडेय, पुष्पांजलि और अपर पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा सिंह के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है। यह अभी शुरुआत है।

कुलदीप सिंह सेंगर को राजनीतिक संरक्षण देने वाले बेनकाब होने चाहिए ताकि दुनिया को सच्चाई का पता चले कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले किस तरह से एक बलात्कारी की पैरोकारी में लगे हुए थे।''  उन्होने कहा कि योगी सरकार में शामिल मंत्रियों और विधायकों के नाम अब सामने आने चाहिए। आखिर उन्नाव के तत्कालीन जिलाधिकरी और पुलिस अधीक्षक किन भाजपा नेताओं के इशारे पर बलात्कारी कुलदीप सिंह सेंगर की मदद कर रहे थे। 

लल्लू ने कहा कि उस समय भाजपा सरकार के कई मंत्री और विधायक खुले तौर पर बलात्कारी कुलदीप सेंगर का बचाव कर रहे थे। क्या योगी आदित्यनाथ इन विधायक मंत्रियों पर भी कोई कार्रवाई करेंगे ?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static