CBI टीम आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों को रिमांड पर लेकर नैनी जेल से रवाना, आज होगी पूछताछ

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 01:07 PM (IST)

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत मामले में जांच कर रही सीबीआई (CBI) तीनों आरोपियों को लेकर नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) से रवाना हो गई है। आज सुबह 10 बजे से 4 अक्टूबर शाम 6 बजे तक सीबीआई आरोपी आनंद गिरि(Anand Giri), आद्या तिवारी (Aadhya Tiwari) और संदीप तिवारी (Sandeep Tiwari) को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू होगी। 

पूछताछ के दौरान सीबीआई आनंद गिरि से पूछ सकती है कि महंत नरेंद्र गिरि से कैसे रिश्ते खराब हुए? क्यों रिश्ते खराब हुए? उसने महंत नरेंद्र गिरी से आखिरी बार बातचीत कब की थी? कब हुई थी मुलाकात? अखिरी बार प्रयागराज या बाघंबरी गद्दी कब आए थे? नरेंद्र गिरि को क्यों लगा कि कंप्यूटराइज फोटो और सीडी से उनको बदनाम किया जाने वाला है? कौन सी फोटो और वीडियो से महंत नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था। महंत नरेंद्र गिरि की मौत हत्या क्यों है? कौन-कौन लोग और किस वजह से कर सकते हैं महंत की हत्या?

बता दें कि सीबीआई की टीम ने रविवार को ही जॉर्ज टाउन थाने के माल खाने से महंत नरेंद्र गिरि और तीनों आरोपियों के मोबाइल फोन के साथ-साथ बाघंबरी गद्दी के सीसीटीवी के डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिए हैं। वहीं रविवार को सीबीआई को कोर्ट से तीनों आरोपियों को 7 की रिमांड पर लेने की इजाजत मिली है। जेल से रिमांड लेने व वापस ले जाने के आरोपियों का मेडिकल करवाना होगा और थर्ड डिग्री का भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj