CBSE result:12वीं के बाद 10वीं में भी यूपी की बेटियाें ने फहराया परचम, किया अॉल इंडिया टॉप

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 04:03 PM (IST)

लखनऊ: सीबीएसई ने मंगलवार को 10वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। परीक्षा में 4 विद्यार्थियों ने टॉप किया है। इन चारों ने 500 में से 499 अंक प्राप्त किए है। इसमें 2 बेटियां उत्तर प्रदेश की हैं। 

बता दें कि, शामली के स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल की नंदिनी गर्ग और बिजनौर के आरपी पब्लिक स्कूल की रिमझिम अग्रवाल ने 499 अंक हासिल कर प्रदेश और जिले का मान बढ़ाया है। नंदिनी और रिमझिम के अलावा डीपीएस गुड़गांव के प्रखर मित्तल और भवन विद्यालय कोचीन की श्रीलक्ष्मी ने टॉप किया है। एसडी पब्लिक स्कूल मुजफफरनगर के अक्षत वर्मा 498 अंक लेकर देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया।  

CBSC की 12वीं परीक्षा में भी यूपी का दबदबा 
गौरतलब है कि सीबीएसई ने 12वीं का रिजल्ट 26 मई को जारी किया गया था, इसमें भी यूपी के छात्राें ने परचम लहराते हुए पहले आैर दूसरे पायदान पर कब्जा जमाया। गौतमबुद्धनगर की स्टूडेंट मेघना श्रीवास्‍तव ने 499 अंकाें के साथ अॉल इंडिया टॉप किया है। वहीं गाजियाबाद की अनुष्‍का चंद्रा (498) अंकाें के साथ दूसरे स्‍थान पर रहीं। इतना ही नहीं इन छात्राें के अलावा भी टॉप 10 में प्रदेश के कई छात्राें ने जगह बनाई।

ISC रिजल्ट 2018ः 12वीं क्लास में लिपिका ने किया अॉल इंडिया टॉप
बीते 14 मई काे घाेषित हुए ISC रिजल्ट 2018 की 12वीं परीक्षा में उत्तर प्रदेश की छात्रा लिपिका अग्रवाल ने अॉल इंडिया टॉप किया। लखनऊ पब्लिक स्कूल की छात्रा लिपिका बताया कि मुझे इतने प्रतिशत की उम्मीद नहीं थी। हमने 97 प्रतिशत तक अनुमान लगाया था। वहीं मेहनत के सवाल पर उन्हाेंने कहा कि हमने इस हिसाब से तैयारी की थी कि कुछ छूट न जाए। लिपिका ने इस उपलब्धि के लिए परिजनाें आैर स्कूल का विशेष याेगदान हैं। 
 

Deepika Rajput