CBSE 12th Results: इलाहाबाद की दिव्यांशी मिश्रा और वात्सल्य अग्रवाल ने लहराया परचम

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 06:00 PM (IST)

इलाहाबाद (सैय्यद रजा): केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने आज दोपहर को 12वीं बोर्ड परीक्षा का र‍िजल्‍ट घोषित कर दिया है। जिसमें मेघना श्रीवास्‍तव ने 499 अंकों के साथ टॉप क‍िया है। परीक्षा में कुल 83.01 फीसद बच्चे पास हुए हैं। वहीं इलाहाबाद के नैनी स्तिथ बेथनी कान्वेंट स्कूल की दिव्यांशी मिश्रा ने 96 प्रतिशत से ज़्यादा अंक पाकर नाम रोशन किया है। 95 अंक हासिल वात्सल्य अग्रवाल को दूसरा स्थान मिला है। जबकि 94.8 अंक प्राप्त कर शिवम मणि त्रिपाठी ने तीसरा स्थान हासिल किया है।
PunjabKesari
दिव्यांशी ने अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल की बी.एस. स्कूल की प्रिन्सिपल सिस्टर शिल्पा के साथ अपने परिवारवालाें को दिया है। दिव्यांशी ने पंजाब केसरी से बातचीत में कहा कि वो आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है। बता दें कि दिव्यांशी ने इंग्लिश में 93 ,हिंदी में 97, अकाउंट में 95 ,बिजनेस स्टेटिस्टिक्स में 98 और इकोनॉमिक्स में 97 अंक हासिल किए हैं।
PunjabKesari
वहीं दूसरा स्थान पाने वाली वात्सल्य अग्रवाल भी काफी खुश है और अपनी कामयाबी का श्रेय स्कूल की प्रिंसिपल ,स्टाफ और परिवार को दे रही है। उधर स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर शिल्पा बीएस भी काफी खुश है। सिस्टर शिल्पा का कहना है कि मेहनत और लगन से ही कामयाबी मिलती है और इसी वजह से इन बच्चों को कामयाबी मिली है।

बता दें कि इस साल कुल 28 लाख छात्रों ने सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं दी थीं ज‍िसमें 10वीं के एग्‍जाम में 16,85, 000 बैठे थे, जबक‍ि 12वीं के एग्‍जाम में 11.86 लाख छात्र शाम‍िल हुए थे। सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा 5 मार्च से शुरू होकर 4 अप्रैल तक चली थीं। वहीं 10वीं और 12वीं की परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द भी की गई थीं। ज‍िसकी वजह से परीक्षा कराने में देरी हुई थी ।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static