CBSE Class 10th result: मुरादाबाद के रिषभ यादव ने किया माता-पिता का नाम रोशन

punjabkesari.in Monday, May 06, 2019 - 06:57 PM (IST)

मुरादाबाद: 'पसीने की स्याही से जो लिखते हैं अपने सपनों को, उनके किस्मत के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते।' किसी ने ठीक कहा है कि मेहनत ही सफलता की कुंजी होती है और आप अपनी मेहनत से असंभव को भी संभव बना सकते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा मुरादाबाद के रहने वाले रिषभ यादव ने कर दिखाया है।
 

मुरादाबाद जिले के रहने वाले रिषभ यादव ने 10वीं सीबीएससी की परीक्षा में 94.80 परसेंट मार्क पाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। रिषभ ने 500 में कुल 474 अंक प्राप्त किए हैं। अब वह बेहद खुश हैं और आगे आईआईटी में कैरियर बनाना चाहते हैं। गांधी नगर पब्लिक स्कूल मुरादाबाद के छात्र रिषभ यादव की उपलब्धि पर स्कूल और परिवार में खुशी का माहौल है। सभी एक दूसरे को मुंह मीठा कराकर खुशी का इजहार कर रहे हैं। 


रिषभ यादव ने बताया कि मुझे इतने माक्र्स आने की पूरी उम्मीद थी। इसके लिए हमने 9वीं क्लास से ही तैयारी शुरू कर दी थी। वहीं मेहनत के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने इस हिसाब से तैयारी की थी कि कुछ छूट न जाए। रिषभ ने इस उपलब्धि के लिए परिजनों और स्कूल का विशेष योगदान बताया और उन्हें धन्यवाद किया। रिषभ ने बताया कि हमने भाई शुभम यादव और गोल्ड मेडलिस्ट बहन से प्रेरणा लेकर पढ़ाई की और आज ये मुकाम हासिल किया है।
 

Ajay kumar